हे मेरे पुत्र, अपना मन मेरी ओर लगा, और तेरी दृष्टि मेरे चाल चलन पर लगी रहे।

"he mere putr, apana man meree or laga, aur teree drshti mere chaal chalan par lagee rahe."

“हे मेरे पुत्र, अपना मन मेरी ओर लगा, और तेरी दृष्टि मेरे चाल चलन पर लगी रहे।”

(नीतिवचन 23:26)

आप सभी को यह पसंद है! समुद्र और पर्वतीय क्षेत्र के किनारे पर जाना सभी के लिए ख़ुशी की बात है। यीशु ने ऐसे स्थानों में अधिक मंत्रालयों को किया जैसा कि ऊपर कहा गया है। यीशु मसीह के उपदेश और उपदेश सुनने के लिए मण्डली और बहुआयामी उपस्थित थे। एक दिन चाची मैरी ने यीशु के उपदेश को सुनने के लिए जल्दी करना शुरू कर दिया। पड़ोस के लड़के ने अपनी माँ से पूछा “क्या मैं यीशु मसीह के उपदेश और उपदेश को सुनने के लिए आंटी मैरी के साथ जाता हूँ?” लड़के की माँ ने ओके कहा और उसे एक टिफ़न बॉक्स में 5 ब्रेड और 2 तली हुई मछलियाँ पैक करवाईं। यह छोटा लड़का बहुत खुश हुआ। यह सोचकर कि वह यीशु मसीह के साथ बैठ सकता है और लगातार यीशु के चेहरे को देखता रह सकता है, वह तेजी से आंटी मैरी के साथ चला गया।

यीशु मसीह का उपदेश सुनकर लोग थक गए। उन्हें भूख लगी। लगभग 5000 लोग थे। यह बहुत अलग था। 5000 सदस्यों के लिए भोजन प्राप्त करने के लिए उन्हें बहुत लंबी दूरी तय करनी पड़ी। 5000 सदस्यों को खिलाना शिष्यों के लिए जोखिम भरा काम था। उनके पास 5000 लोगों के लिए पर्याप्त धन नहीं था। शिष्यों ने लोगों से पूछा कि क्या किसी के पास रोटी है। सभी लोगों ने बताया कि नहीं। हालाँकि छोटे लड़के को भूख लगी, उसने यीशु को अपनी 5 रोटी, 2 मछलियाँ भेंट कीं। क्या आप अपना भोजन लेने से पहले धन्यवाद और प्रार्थना करेंगे? यीशु मसीह खाना खाने के लिए धन्यवाद और प्रार्थना करता था। इस प्रकार यीशु मसीह ने उस लड़के को रोटी और मछली दी और सभी से वितरित होने की प्रार्थना की। क्या विस्मय है! ब्रेड और मछली की संख्या में गुणा करना शुरू कर दिया गया था और मल्टीट्यूड को संतोषजनक रूप से खिलाए जाने के बाद ब्रेड और मछली के शेष शेष को 12 बास्केट में संग्रहीत किया गया था।

प्यारे प्यारे भाई और बहन! हालाँकि उस छोटे लड़के के पास रोटी नहीं थी और वह पूरी तरह से प्रभु यीशु मसीह को दिया और धन्य था। क्या आप जानते हैं कि आप हमारे प्रभु यीशु मसीह को क्या दे सकते हैं? तुम्हारा दिल! हाँ, यदि आप अपने दिल में यीशु मसीह को आवास देते हैं, तो वह उसमें रहेगा और आपको कई लोगों के आशीर्वाद के रूप में उपयोग करेगा। ठीक!

अमल हलेलुजाह!!.

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *